IND vs WI: शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर रखना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल काम, बेहद शानदार है प्रदर्शन

IND vs WI: भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज को करारी मात दी. वहीं अब भारत और वेस्टइंडीज की टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Shardul Thakur Stats: भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज को मात दी. वहीं अब भारत और वेस्टइंडीज की टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी. इससे पहले एकदिवसीय सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. खासतौर पर शार्दुल ठाकुर ने बेहद शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया.

शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. दरअसल आंकड़े यह बताते हैं कि पिछले लगभग 4 सालों में शार्दुल ठाकुर एकदिवसीय प्रारूप में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज साबित हुए हैं.

कमाल के हैं शार्दुल के आंकड़े हैं -

बता दें कि विश्व कप 2019 के बाद शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. आंकड़े बताते हैं कि शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 के बाद से अब तक एकदिवसीय प्रारूप में 52 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और पवेलियन की राह दिखाई है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर का हालिया फॉर्म बेहद कमाल का है.

बहरहाल ऐसा माना जा रहा है कि शार्दुल ठाकुर के हालिया फॉर्म को ध्यान में रखते हुए विश्व कप टीम के लिए उन्हें नजर अंदाज करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहेगा. अपने प्रदर्शन से विश्व कप टीम में चयन के लिए शार्दुल ठाकुर मजबूत दावेदारी पेश कर चुके हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में चटकाए 4 विकेट -

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 6.3 ओवर में 37 रन खर्च करते हुए 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने कैरेबियाई टीम को 200 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी.

इससे पहले कैरेबियाई टीम के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए. इस तरह कैरेबियाई टीम के सामने 352 रनों का लक्ष्य था. लेकिन कैरेबियाई टीम 35.3 ओवर में महज 151 रनों पर ढेर हो गई.

calender
02 August 2023, 09:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो