ICC Awards: आईसीसी ने किया 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का ऐलान, इस खिलाड़ी ने जीता खिताब

ICC Awards: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने नवंबर 2023 महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Player of The November 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने नवंबर 2023 महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा है. ट्रैविस हेड ने हाल ही में संपन्न हुए एकदिवसीय विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को छठीं बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

बता दें कि ICC ने नवंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए कुल 3 खिलाड़ियों का नाम नॉमिनेट किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम शामिल था, लेकिन आखिरकार ट्रैविस हेड ने यह खिताब अपने नाम कर लिया.

ट्रैविस हेड ने किया शानदार प्रदर्शन -

गौरतलब हो कि ट्रैविस हेड ने इस महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे फॉर्मेट में दो शानदार और यादगार पारियां खेली थी, जो सबसे बड़े मंच पर आई थी. हेड ने विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी, इसके अलावा 2 विकेट भी अपने नाम किए थे.

वहीं भारत के खिलाफ विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भी हेड ने 137 रनों की पारी शतकीय पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया के छठी बार वनडे विश्व कप का विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसलिए हेड को इस महीने के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के खिताब से नवाजा गया है.

मैक्सवेल और शमी को छोड़ा पीछे -

वहीं ट्रैविस हेड के अलावा ग्लेन मैक्सवेल को भी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट किया गया था, क्योंकि मैक्सवेल ने भी इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन प्रदर्शन किया था. खासतौर पर मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ चोटिल होने के बावजूद न सिर्फ एक छोर पर खड़े रहे बल्कि दोहरा शतक भी लगाया और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई.

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट किया गया था, क्योंकि शमी ने विश्व कप में शुरुआत के 4 मुकाबलों के बाद खेलना शुरू किया था और सबसे ज्यादा विकेटों की सूची में वो शीर्ष पर रहे थे.

calender
11 December 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो