Pakistan Cricket: पाकिस्तान के इस स्टार खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, बताई ये बड़ी वजह

Asad Shafiq Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज असद शफीक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. असद काफी लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asad Shafiq Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज असद शफीक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. असद काफी लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे. असद ने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा कि अब क्रिकेट के लिए उनके अंदर वो उत्साह नहीं रहा.

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अब क्रिकेट खेलने को लेकर पहले जैसा रोमांच या जुनून महसूस नहीं हो रहा, साथ ही अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस भी पहले जैसी नहीं रही.

असद शफीक ने रिटायरमेंट को लेकर कहा कि, "क्रिकेट खेलने के लिए मेरे अंदर पहले जैसा उत्साह और पैशन नहीं रहा और मेरे पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस लेवल नहीं रहा. इसलिए मैंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का फैसला किया है. मुझे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कॉन्ट्रैक्ट मिला और मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं और मुझे पूरी उम्मीद है कि इसे जल्द प्रोसेस किया जाएगा."

लंबे समय से था वापसी का इंतजार - 

बता दें कि पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले असद शफीक तकरीबन तीन सालों से टीम से बाहर चल रहे थे. असद पाकिस्तान के लिए मुख्यत: टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में खेलते थे. असद ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के ​खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था.

वहीं असद ने आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से वह लगातार टीम में जगह बनाने का प्रयास करते रहे लेकिन असफल रहे. असद ने टीम के लिए आखिरी वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में खेला था. टीम में जगह न बना पाना असद के संन्यास की सबसे बड़ी वजह रही.

असद शफीक का अंतर्राष्ट्रीय करियर -

साल 2010 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले असद शफीक ने अपने करियर में कुल 77 टेस्ट मैच, 60 वनडे मैच और 10 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. टेस्ट की 128 पारियों में असद ने 38.19 की औसत से कुल 4660 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 27 अर्धशतक निकले.

इसके अलावा वनडे की 58 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए असद ने 24.74 की औसत से कुल 1336 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक निकले. वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की 10 पारियों में असद ने कुल 192 रन बनाए हैं.

calender
11 December 2023, 06:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो