ICC ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में हुआ बड़ा फेरबदल, गिल-रोहित को तगड़ा फायदा, कोहली भी टॉप-10 में शामिल

ICC ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है. जिसमें तीन भारतीय बल्लेबाज टॉप 10 का हिस्सा हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Men's ODI Player Rankings: ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है. जिसमें तीन भारतीय बल्लेबाज टॉप 10 का हिस्सा हैं. शुभमन गिल दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं विराट कोहली 8वें पायदान पर हैं.

पकिस्तान टीम के कप्तान वनडे में अब भी नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं. बाबर के कहते में 863 रेटिंग अंक हैं, जबकि शुभमन गिल के खाते में 759 रेटिंग अंक हैं. केएल राहुल को भी तीन पायदान का फायदा हुआ है, और राहुल 37वें नंबर पर आ गए हैं.

गौरतलब हो कि केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चोटिल हो गए थे और लंबे समय के बाद एशिया कप से टीम में वापसी कर रहे हैं. एशिया कप में लगातार तीन दिन (10, 11 और 12 सितंबर) भारतीय खिलाड़ियों को मैदान पर उतरना पड़ा. पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का फायदा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की मिला है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी रैंकिंग में फायदा मिला है. वॉर्नर एक पायदान छलांग लगाते हुए चौथे नंबर पर आ गए हैं. साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को भी पक पायदान का फायदा हुआ है और वे सातवें नंबर पर आ गए हैं. वहीं ईशान किशन को तीन पायदान का फायदा मिला है और वे 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

वहीं अगर गेंबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव अब सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि मोहम्मद सिराज 9वें पायदान पर कायम हैं. कुलदीप यादव ने एशिया कप के दो मुकाबलों में 9 विकेट चटकाए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड वनडे के नंबर 1 गेंदबाज बने हुए हैं. वनडे अंतरराष्ट्रीय में लंबे समय बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है और वे दो पायदान छलांग लगाते हुए 27वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

calender
13 September 2023, 06:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो