ICC ODI Rankings: भारतीय खिलाड़ियों का बढ़ा दबदबा, बाबर आजम के लिए खतरा बने शुभमन गिल

ICC ODI Rankings: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी आगे हैं, वहीं गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार सीरीज के दम पर 743 रेटिंग अंक तक पहुंच गए हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

ICC ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को ताजा वनडे प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की है. इस रैकिंग से भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा देखने को मिला है. दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल ने नंबर 5 पर एंट्री कर ली है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला की जीत के दौरान गिल और ईशान किशन बल्ले से भारत के सबसे मुख्य प्रदर्शनकर्ता थे, इस जोड़ी ने सबसे उच्च श्रेणी में बल्लेबाजी का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में 310 रन बनाए. गिल की रैंकिंग में 2 स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए है.

 
जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी आगे हैं, वहीं गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार सीरीज के दम पर 743 रेटिंग अंक तक पहुंच गए हैं.
 
किशन ने भी 9 स्थान की छलांग लगाकर कुल मिलाकर 36वें स्थान पर पहुंचकर करियर की सर्वश्रेष्ठ नई रेटिंग हासिल की, जबकि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रयासों के बाद 10 स्थान के सुधार के साथ 71वें स्थान पर पहुंच गए.
 
भारत के अनुभवी ऑलराउंडर पंड्या भी वनडे ऑलराउंडरों की सूची में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे महत्वपूर्ण छाप छोड़ी.
 
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 7 विकेट लेकर कुलदीप टॉप 10 में पहुंच गए और 622 अंकों के साथ वनडे गेंदबाज रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए, 
 
भारत के स्टार विराट कोहली 9वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा 11वें स्थान पर हैं. भारत के नये  आने वाले तिलक वर्मा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

calender
09 August 2023, 05:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो