World Cup 2023: ICC ने जारी किया विश्व कप वॉर्मअप मुकाबलों का शेड्यूल, इंग्लैंड और नीदरलैंड से खेलेगा भारत

World Cup 2023: विश्व कप से पहले खेले जाने वाले वॉर्मअप मुकाबलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है. वॉर्मअप मुकाबलों की शुरुआत 29 सितंबर से होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Warm-up Matches Schedule: विश्व कप से पहले खेले जाने वाले वॉर्मअप मुकाबलों के लिए ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल) की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है. वॉर्मअप मुकाबलों की शुरुआत 29 सितंबर से होगी. पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच गुवाहटी में खेला जाएगा. भारतीय टीम दो वॉर्मअप मुकाबले खेलेगी, जिसमें पहला 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

बता दें कि 29 सितंबर को कुल तीन वॉर्मअप मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान के मुकाबले शामिल हैं. श्रीलंका और बांग्लादेश का मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला तिरूवनंतपुरम में आयोजित होगा, तो वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिडंत हैदराबाद में होगी.

भारतीय टीम इंडिया अपना पहला वॉर्मअप मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहटी में और नीदरलैंड्स के खिलाफ दूसरा मुकाबला तिरूवनंतपुरम में खेलेगी. आखिरी वॉर्मअप मुकाबला 3 अक्टूबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा. 

वॉर्मअप मुकाबलों का शेड्यूल -

29 सितंबर, बांग्लादेश vs श्रीलंका- बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
29 सितंबर, साउथ अफ्रीका vs अफगानिस्तान- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.
29 सितंबर, न्यूजीलैंड vs पाकिस्तान- राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद.
30 सितंबर, भारत vs इंग्लैंड- बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
30 सितंबर, ऑस्ट्रेलिया vs नीदरलैंड- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.
2 अक्टूबर, इंग्लैंड vs बांग्लादेश- बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
2 अक्टूबर, न्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीका- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.
3 अक्टूबर, अफगानिस्तान vs श्रीलंका- बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
3 अक्टूबर, भारत vs नीदरलैंड- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.
3 अक्टूबर, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया- राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद.

5 अक्टूबर खेले जाएंगे विश्व कप के लीग मुकाबले -

गौरतलब हो कि विश्व कप के लीग मुकाबलों की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और गत विजेता इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी.

इसके बाद भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान और तीसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. वहीं विश्व कप का फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा.

calender
23 August 2023, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो