Rohit Sharma: धोनी की वजह से 2011 का विश्व कप नहीं खेल पाए रोहित शर्मा, पूर्व सेलेक्टर ने किया सनसनीखेज खुलासा

Rohit Sharma: पूर्व सिलेक्टर राजा वेंकट ने इस बारे में बड़ा खुलासा किया है. राजा वेंकट ने बताया कि जब विश्व कप 2011 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया जा रहा था, उस समय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में बदलाव की मांग की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rohit Sharma, World Cup 2011: एकदिवसीय विश्व कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाना है. भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2011 में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप और आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने के लिए मैदान पर उतरेगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साल 2011 में रोहित शर्मा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कारण वनडे विश्व कप नहीं खेल पाए थे. 

पूर्व सिलेक्टर राजा वेंकट ने इस बारे में बड़ा खुलासा किया है. राजा वेंकट ने बताया कि जब विश्व कप 2011 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया जा रहा था, उस समय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में बदलाव की मांग की थी और वो रोहित शर्मा की जगह पीयूष चावला को खिलाना चाहते थे. राजा वेंकट ने रेवस्पोर्ट्स से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया.

पूर्व सेलेक्टर ने बताया, "जब हम टीम के लिए चुनाव के लिए बैठे, तब रोहित शर्मा टीम में चुने जाने की रेस में मौजूद थे. जब हम हमने टीम का चुनाव शुरू किया, तब 14 खिलाड़ियों को स्वीकार किया गया. लेकिन 15वें खिलाड़ी के रूप में रोहित शर्मा के नाम का सुझाव दिया गया, तब गैरी कस्टर्न (तत्कालीन हेड कोच) को भी यह वेस्ट चुनाव लगा. लेकिन फिर कप्तान ने बदलाव की मांग कर दी. वे रोहित शर्मा की जगह पीयूष चावला को लेना चाहते थे. गैरी कस्टर्न भी इस सुझाव पर राजी हो गए और उन्होंने भी धोनी के चुनाव को सही ठहराया. इस तरह से रोहित शर्मा को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया."

विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के नेतृत्व में उतरेगी भारतीय टीम -

बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप 2023 रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी. विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. हालांकि इससे पहले भारतीय टीम वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेलेगी, जिसकी आगाज 30 अगस्त से होगा.

calender
23 August 2023, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो