Heath Streak Alive: हीथ स्ट्रीक ने दी अपनी मौत की झूठी खबर पर प्रतिक्रिया, कहा- 'झूठ बोलने वाला मांफी मांगे'

Heath Streak Alive: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर सनसनी बनी थी. उन्हीं के साथी क्रिकेटर रहे हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टी की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Heath Streak On His Fake Death News: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर सनसनी बनी थी. उन्हीं के साथी क्रिकेटर रहे हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टी की थी. हालांकि, कुछ देर बाद फिर ओलंगा ने ही व्हाट्सएप का स्क्रीन शॉट लेकर अपने इस ट्वीट को डिलीट करते हुए स्ट्रीक के जीवित होने की बात कही. 

बता दें कि हेनरी ओलंगा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मौत की खबर को अफवाह बताया. हेनरी ने लिखा कि, "थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस भेज दिया और वह जिंदा हैं." वहीं, खुद हीथ स्ट्रीक ने भी इस खबर को फेक बताते हुए नाराजगी जताई है. इसके बाद खुद हीथ स्ट्रीक ने बयान जारी कर अपने निधन की खबर को अफवाह घोषित किया.

एक रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को सुबह हीथ स्ट्रीक ने लिखा कि, "मैं जीवित हूं और ठीक हूं. मैं यह जानकर बहुत परेशान हूं कि किसी के गुजर जाने जैसी बड़ी बात बिना पुष्टि के फैलाई जा सकती है, खासकर हमारे सोशल मीडिया के युग में."

कैंसर से पीड़ित हैं हीथ स्ट्रीक -

वहीं हीथ स्ट्रीक ने एक व्हाट्सएप संदेश में कहा कि, "मेरा मानना ​​है कि सूत्र को माफी मांगनी चाहिए. मैं इस खबर से आहत हूं." आपको बता दें कि स्ट्रीक कैंसर से पीड़ित हैं उनका पहले दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा था. उन्होंने भारत के तीन शीर्ष ऑन्कोलॉजिस्टों से भी परामर्श लिया.

हेनरी ओलंगा ने की पुष्टि -

गौरतलब हो कि हीथ स्‍ट्रीक के निधन की खबर उस समय अफवाह निकली, जब हेनरी ओलंगा ने इसे खारिज कर दिया. पहले हेनरी ने ही ट्वीट कर उनके मौत की खबर की पुष्टि की थी. अब फिर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस खबर को फेक बताया.

साल 2000 से साल 2004 तक संभाली टीम की कमान -

बताते चलें कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्‍ट्रीक ने साल 2000 से साल 2004 के बीच टीम की कप्‍तानी की थी. 12 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में स्‍ट्रीक ने 65 टेस्‍ट और 189 वनडे मैच खेले. इस दौरान हीथ ने कई मौकों पर जिम्बाब्वे क्रिकेट की प्रतिष्‍ठा को अकेले की उठाया. वो जिम्बाब्वे के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 100 टेस्‍ट विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
23 August 2023, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो