ICC T20 Rankings: शुभमन गिल ने हासिल की टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, जायसवाल-कुलदीप ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे मुकाबले में अर्धशतक जड़ने के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल MRF टायर्स ICC मेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC T20 Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे मुकाबले में अर्धशतक जड़ने के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल MRF टायर्स ICC मेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस बीच चार मुकाबलों में छह विकेट हासिल करने वाले कुलदीप 28वें स्थान पर पहुंच गए.

शुभमन गिल ने पांच मुकाबलों की सीरीज के आखिरी दो टी20 मुकाबलों में 77 रन और नौ के स्कोर के बाद शुभमन गिल 43 स्थान ऊपर पहुंच गए हैं. इस प्रारूप में गिल का पिछला सर्वश्रेष्ठ 30वां स्थान था, जो उन्होंने फरवरी में हासिल किया था. जब गिल ने अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन बनाकर टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया था.

वहीं यशस्वी जायसवाल ने भी नवीनतम साप्ताहिक रैंकिंग अपडेट में तेजी से प्रगति की है, अपने नाबाद 84 रन की बदौलत जायसवाल एक हजार से अधिक स्थान की छलांग लगाकर 88वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग की 55 गेंदों पर नाबाद 85 रन की पारी ने उन्हें पांच पायदान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि काइल मेयर्स दो पायदान ऊपर 45वें स्थान और शिमरोन हेटमायर 16 पायदान ऊपर 85वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव चौथे मुकाबले में दो विकेट लेने के बाद ICC T20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में 23 स्थान आगे बढ़े हैं.

वहीं वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसेन तीन स्थान ऊपर 11वें स्थान पर हैं और जेसन होल्डर दो स्थान ऊपर 25वें स्थान पर हैं, जिन्होंने अंतिम मैच में दो-दो सफलताएं हासिल की थी. जबकि रोमारियो शेफर्ड ने मुकाबले में चार विकेट लिए थे, ऐसे में शेफर्ड 20 पायदान ऊपर उठकर 63वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

calender
16 August 2023, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो