World Cup 2023: 18 देशों का सफर तय कर आगरा पहुंची विश्व कप की ट्रॉफी, एक घंटे चला फोटोशूट

World Cup 2023: ICC ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से विश्व कप ट्रॉफी की तस्वीरें शेयर की है. आगरा के ताजमहल के आगे विश्व कप ट्रॉफी बेहद खूबसूरत लग रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup Trophy At Taj Mahal Agra: ICC एकदिवसीय विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है. इस बार यह मेगा इवेंट भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. बहरहाल ICC ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. ICC का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ICC ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से विश्व कप ट्रॉफी की तस्वीरें शेयर की है. आगरा के ताजमहल के आगे विश्व कप ट्रॉफी बेहद खूबसूरत लग रही है.

ICC ने सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट -

बता दें कि ICC ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि, "अब वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 50 दिनों का वक्त रह गया है." ICC का पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट पर लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

18 देशों का सफर करके भारत आई विश्व कप ट्रॉफी -

वहीं विश्व कप की ट्रॉफी 18 देशों का सफर तय करके वापस भारत लौट आई है. अब ट्रॉफी को भारत के अलग-अलग शहरों में ले जाया जा रहा है. इससे पहले ट्रॉफी उत्तर प्रदेश के लखनऊ भी पहुंच चुकी है. विश्व कप ट्रॉफी की यात्रा 27 जून को शुरू हुई थी और अब 4 सितंबर को यह यात्रा 4 समाप्त होगी.

विश्व कप 2023 का शेड्यूल -

गौरतलब हो कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को आयोजित होगा. विश्व कप 2023 का पहला और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

वहीं भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पहले तय शेड्यूल के अनुसार 15 अक्टूबर को खेला जाना था, लेकिन बाद में शेड्यूल में बदलाव किया गया. जिससे अब यह मुकाबला 14 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

calender
16 August 2023, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो