IND vs IRE: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैदान पर वापसी, BCCI शेयर किया 'स्पेशल वीडियो'

IND vs IRE: शुक्रवार 18 अगस्त से भारत और आयरलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Jasprit Bumrah Captain India vs Ireland: शुक्रवार 18 अगस्त से भारत और आयरलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे. बुमराह चोट के चलते लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर थे. लेकिन अब वे मैदान पर वापसी कर चुके हैं.

जसप्रीत बुमराह के लिए BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है. इसके साथ-साथ आयरलैंड दौरे की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है.

बता दें कि BCCI ने ट्विटर पर दो पोस्ट शेयर किए हैं. इनमें एक वीडियो भी है, जिसमें जसप्रीत बुमराह के कमबैक को लेकर जानकारी दी गई है. बुमराह मैदान पर वापसी के साथ ही बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे. वे टीम का नेतृत्व करेंगे. वहीं दूसरे पोस्ट में कुछ तस्वीरें हैं. इनमें बुमराह के साथ कई खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. बुमराह की तस्वीर और वीडियो पर फैंस ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. 

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने आखिरी टी20 मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था. इसके बाद से वे मैदान से दूर हैं. बुमराह ने आखिरी वनडे मुकाबला जुलाई 2022 में खेला था. वे चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में भी नहीं खेल सके. बुमराह ने NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में काफी मेहनत की.

बुमराह ने वापसी से पहले अभ्यास मुकाबला भी खेला. इसके बाद ही फिटनेस क्लियरेंस मिल पाया. बुमराह को आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है. इसके बाद बुमराह एशिया कप 2023 का भी हिस्सा बन सकते हैं. वहीं भारतीय टीम विश्व कप को लेकर भी तैयारी में जुटी हुई है.

calender
16 August 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो