ICC World cup 2023: इन पांच खिलाड़ियों का विश्व कप से कट सकता है पत्ता, शामिल हैं कुछ बड़े नाम

इस समय 'मैन इन ब्लू' की कोशिश होगी कि एक बार फिर इतिहास को दोहराया जाए और विश्व कप को भारतीय सरजमीं पर खेलते हुए अपने नाम किया जाए। आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो इस बार विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

इस साल अक्‍टूबर- नवंबर में वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन भारत में होना है। भारतीय टीम लंबे समय से ICC खिताब जीतने के लिए तरस रही है। ऐसे में भारतीय टीम के पास अपने घर में खिताब जीतने का बेहद शानदार मौका है। भारतीय टीम में कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका प्रमुख लक्ष्‍य वनडे विश्व कप का खिताब जीतना है।

इस समय रोहित शर्मा के नेतृत्व में 'मैन इन ब्लू' की कोशिश होगी कि एक बार फिर इतिहास को दोहराया जाए और विश्व कप को भारतीय सरजमीं पर खेलते हुए अपने नाम किया जाए। गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में भारतीय टीम को ज्यादा एकदिवसीय मुकाबले खेलने के लिए मौका नहीं मिले हैं। इसलिए आगामी विश्व कप के टीम सेलेक्शन को लेकर भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को काफी मंथन करने की आवश्यकता है।

बुरे फॉर्म और चोट से जूझ रहे है कई खिलाड़ी -

बता दें कि भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी या तो चोट से जूझ रहे हैं या बुरे फॉम से। भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड के पास एक बहुत बड़ी चुनौती होगी कि वो कौन से 17- 18 खिलाड़ियों को आगामी विश्व कप के लिए स्क्वाड में रख सकें।

वहीं मौजूदा समय में भारतीय टीम में कई खिलाड़ी हैं जो लगातार आगामी विश्व कप के लिए अपना नाम दर्ज करवाने के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मगर कुछ खिलाड़ियों को इस बार विश्व कप में खेलने का अवसर नहीं मिल पाएगा। आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो इस बार विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

ऋषभ पंत -

बता दें कि कुछ महीनों पहले भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी और विकेटकीपर ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। इस दुर्घटना में ऋषभ को बेहद गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद अब ऋषभ फिलहाल अपनी चोट से उबर रहे हैं।

शिखर धवन -

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार पूरी कोशिश कर रहे हैं, कि उन्हें आगामी विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाए। मगर बल्लेबाजी के दौरान धवन का स्ट्राइक रेट एक अलग कहानी बयां कर रहा है।

शिखर धवन की भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने के पीछे स्ट्राइक रेट एक बड़ी वजह थी। वहीं दूसरी तरफ इस वक्त शुभमन गिल बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। माना यह जा रहा है कि आगामी विश्व कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

दीपक चाहर -

बता दें कि बीते कुछ महीनों से हैमस्ट्रिंग इंजरी से परेशान दीपक चाहर ने IPL 2023 में वापसी की है। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मुकाबले में दीपक को दोबारा हेमस्ट्रिंग की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसलिए बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को विश्व कप में जगह मिलना तय दिख रहा है।

वाशिंगटन सुंदर -

वहीं इस वक्त स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल बेहतरीन फॉर्म मे चल रहे हैं, तो वहीं वाशिंगटन सुंदर भी लगातार भारतीय टीम में इंट्री लेने की कोशिश कर रहे हैं। अपने बल्ले से भी भारतीय टीम के लिए रन बनाने वाले ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शायद इस बार विश्व की टीम से बाहर रखा जा सकता है।

सूर्यकुमार यादव -

बता दें कि टी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज और मध्य क्रम में बेहद शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव का बल्ला पिछले कुछ मुकाबलों से खामोश नजर आया है। भारतीय टीम के लिए खेले गए पिछले 6 मुकाबलों में सूर्यकुमार का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

सूर्या पिछली चार पारियों में लगातार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। वहीं माना यह जा रहा है कि अगर आगामी विश्व कप में श्रेयस अय्यर अगर कमबैक नहीं कर पाते हैं, तो सूर्य कुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

calender
20 April 2023, 12:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो