RR vs LSG Pitch Report: राजस्‍थान और लखनऊ के बीच रोमांचक मुकाबला आज, जानिए सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

IPL 2023 का 26वां मुकाबला बुधवार 19 अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए यहां की पिच से किसे मदद मिलने की उम्‍मीद है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 26वां मुकाबला बुधवार 19 अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इस सीजन राजस्‍थान के रवजाड़ों का प्रदर्शन बेमिसाल रहा है और टीम ने पांच मुकाबलों में से चार मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है।

वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। IPL 2023 की दो शीर्ष टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन राजस्थान के रजवाडों ने अब तक जमकर हल्ला बोला है। दूसरी तरफ लखनऊ की नवाबी भी IPL के 16वें संस्करण में कम नहीं रही है।

बेहतरीन फॉर्म में है राजस्थान रॉयल्स की टीम -

राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले 5 मुकावबलों में से चार मुकाबलों में जीत हासिल की है और पिछले मुकाबले में राजस्थान ने पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस को घर में घुसकर करारी मात दी थी। बल्लेबाजी में इस सीजन भी जोस बटलर का जलवा देखने को मिल रहा है, तो वहीं सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का भी बल्ला जमकर बरस रहा है। शिमरोन हेटमेयर राजस्थान रॉयल्स की एक बड़ी ताकत बनकर सामने आए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स जीत की राह पर लौटना चाहेगी -

बता दें कि लखनऊ को आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। IPL 2023 में लखनऊ ने खेले 5 मुकाबलों में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि दो मुकाबलों में टीम को हार का का सामना करना पड़ा है। लखनऊ के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान केएल राहुल फॉर्म में वापस लौट चुके हैं और पिछले मुकाबले में राहुल का बल्ला जमकर बोला था।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में गेंदबाजों को मिलती है मदद -

बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। तेज गेंदबाज हो या स्पिनर गेंदबाज हर किसी को इस पिच से मदद मिलती है। राजस्थान के घरेलू मैदान पर IPL में एक बार भी 200 प्लस का स्कोर बोर्ड पर नहीं लग सका है और इस मैदान पर मात्र एक ही शतक लगा है।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की होती है मौज -

वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की हालत खराब रही है। इस मैदान पर कुल 47 IPL मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मात्र 15 मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई है। यानी राजस्थान और लखनऊ के बीच होने वाले मुकाबले में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।

calender
19 April 2023, 06:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो