IPL 2023: अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, सनराइजर्स के खिलाफ किया ये कमाल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अंतिम ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ टीम को मुकाबला जिताने में मदद की, बल्कि अपने IPL करियर का पहला विकेट भी अपने नाम किया। इस मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने एक खास रिकॉर्ड बनाया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से करारी शिकस्त दी। मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम महज 178 रन पर ढेर हो गई।

आखिरी ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने किया ये कारनामा -

इस मुकाबले में एक बार फिर से अर्जुन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने का अवसर मिला। बता दें कि कि इस मुकाबले के आखिरी ओवर में हैदराबाद को 20 रनों की जरुरत थी, कप्तान रोहित शर्मा ने युवा गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी। अर्जुन ने भी अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

आखिरी ओवर में अर्जुन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ टीम को मुकाबला जिताने में मदद की, बल्कि अपने IPL करियर का पहला विकेट भी अपने नाम किया। अर्जुन तेंदुलकर ने भुवनेश्वर कुमार को अपना पहला शिकार बनाया। अंतिम ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने मात्र 6 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया।

रवि शास्त्री ने अर्जुन को बताई एक दिलचस्प बात -

मुकाबला खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारतीय टीम के पूर्व प्रमुख कोच (अब कमेंटेटर) रवि शास्त्री ने अर्जुन तेंदुलकर से बातचीत की। रवि शास्त्री ने अर्जुन तेंदुलकर को बताया कि IPL में उन्होंने विकेट लेने के मामले में अपने पिता सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल, गेंदबाजी करते हुए IPL में सचिन तेंदुलकर ने एक भी विकेट नहीं लिए हैं। वहीं, अर्जुन तेंदुलकर ने हैदराबाद के खिलाफ IPL करियर का पहला विकेट चटकाया। बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने रवि शास्त्री के इस सवाल पर कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने अपने प्लान के तहत गेंदबाजी की और इसमें मुझे सफलता भी मिली।

पिता सचिन ने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लिखा पत्र -

अर्जुन तेंदुलकर के इस शानदार प्रदर्शन पर पिता सचिन तेंदुलकर भी काफी खुश हुए। सचिन ने अपने बेटे अर्जुन के नाम एक पत्र लिखा। पत्र में सचिन ने लिखा है कि, "अर्जुन आपने एक खिलाड़ी के रूप में आज सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ी है। मुझे पता है कि आप इस खेल को हमेशा आदर सम्मान दोगे। वहीं, बदले में यह खेल भी आपको उतना ही प्यार करेगा। आपने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। मुझे पता है कि आप आगे भी यूं ही मेहनत जारी रखोगे। यह एक शानदार सफर की शुरुआत है।" ज्ञात हो कि अर्जुन तेंदुलकर ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ IPL में अपना डेब्यू किया था।

calender
19 April 2023, 02:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो