IND vs PAK: एक बार फिर IND-PAK की होगी टक्कर, वर्ल्ड कप के बाद पहली बार होंगे दोनों टीम आमने-सामने

IND vs PAK: दोनों देश की टीमें वर्ल्ड कप 2023 के बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर को मुकाबला खेला जाएगा.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • दोनों के बीच 10 दिसंबर को मुकाबला खेला जाएगा

India vs Pakistan: इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के बारे में जान कर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हो जाते हैं. हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीम के बीच टक्कर देखने को मिली थी. जिस मैच में रोहित शर्मा कि अगुवाई में भारतीय टीम ने एक तरफ़ा जीत हांसिल की थी. वहीं अब ठीक 3 दिन बाद यानी 10 दिसंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला एकबार फिर देखने को मिलेगा.

बता दें कि 08 दिसंबर, यानी शुक्रवार से पुरुष अंडर-19 एशिया कप की शुरुआत होने वाली है,  10 दिसंबर यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान मैदान में उतरेंगे. इस टूर्नामेंट में उदय सहारण भारत की कमान संभालेंगे. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला दुबई की आईसीसी अकेडमी ओवल-1 में खेला जाने वाला है. 

8 टीमों वाले अंडर-19 Asia Cup में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्ता, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई और जापान की टीमें शामिल हैं. इन टीमों को ‘A’ और 'B' दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप A में, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें शामिल हैं. वहीं ग्रुप बी में, बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई और जापान की टीमों को शामिल किया गया है. भारत 8 टीमों वाले टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 08 दिसंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ही टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. वहीं पाकिस्तान की टीम पहला मैच 08 दिसंबर को नेपाल के खिलाफ खेलेगी. 

अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम के नाम

उदय सहारण (कप्तान), सौमी कुमार पांडे (उपकप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन दास, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, धनुष गौड़ा, अविनाश राव (विकेटकीपर), एम अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी के नाम शामिल.
 

calender
07 December 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो