IND vs AUS 3rd ODI: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, क्रिस गेल को पीछे छोड़ हासिल की ये खास उपलब्धि

IND vs AUS 3rd ODI: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 550 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो कि हिटमैन ने महज 471 पारियों में हासिल किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 3rd ODI, Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में तूफानी पारी खेलकर एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया.

भारतीय कप्तान ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी गेंद पर शानदार कैच लपककर रोहित को अपना शिकार बनाया. बता दें कि रोहित शर्मा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 550 छक्के पूरे कर लिए हैं. इस मामले में रोहित शर्मा ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास -

बता दें कि रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 550 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो कि हिटमैन ने महज 471 पारियों में हासिल किया. वहीं क्रिस गेल ने तीनों फॉर्मेट में 544 पारियों में 550 छक्के पूरे किए थे.

ऐसे में रोहित शर्मा एक देश में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. हिटमैन ने भारतीय सरजमीं पर कुल 258 छक्के लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया है, गुप्टिल ने एक देश के लिए कुल 256 छक्के लगाए हैं.

शतक से चूके रोहित शर्मा -

आपको बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर और कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले मुकाबले में पारी की शुरुआत बेहद आक्रामक अंदाज में की. रोहित शर्मा और सुंदर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली. रोहित शर्मा 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर सीधा शॉट मारने की कोशिश में आउट हुए. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ही गेंद पर रोहित शर्मा का शानदार कैच पकड़ा. 

calender
27 September 2023, 08:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो