Practice Match: भारतीय सरजमीं पर मजाक बना नीदरलैंड्स का बल्लेबाजी क्रम, अभ्यास मैच में मिली शर्मनाक हार

Practice Match: भारत की घरेलू टीम कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स का बल्लेबाजी क्रम मजाक बनकर रह गया. शुरुआत के सात बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए और पूरी टीम महज 123 रन पर ढेर हो गई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Practice Match: भारत की घरेलू टीम कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स का बल्लेबाजी क्रम मजाक बनकर रह गया. शुरुआत के सात बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए और पूरी टीम महज 123 रन पर ढेर हो गई. कर्नाटक के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए टीम को 142 रन की रिकॉर्ड जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

शर्मसार हुआ नीदरलैंड्स का बल्लेबाजी क्रम -

दरअसल वनडे विश्व कप शुरू से पहले खेले गए अभ्यास मैच में नीदरलैंड्स की टक्कर कर्नाटक के साथ हुई. कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स के सामने 265 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की पूरी टीम महज 123 रन पर ढेर हो गई.

टीम का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और शुरुआती सात बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. टीम ने महज 3 रन के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवाए, तो 36 रन तक पहुंचते-पहुंचते नीदरलैंड्स के 9 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए.

बता दें कि नीदरलैंड्स की अंतिम जोड़ी रयान और पॉल वैन मेकेरेन टीम की लाज बचने में कामयाब रहे और उन्होंने टीम के स्कोर को 36 रन से 123 रन तक पहुंचाया. कर्नाटक की ओर से विदवथ कावेरप्पा और कौशिक वी ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए चार-चार विकेट हासिल किए और नीदरलैंड्स को एकतरफा मुकाबले में 142 रन से करारी मात दी.

समर्थ और पडिक्कल ने खेली शानदार पारी -

वहीं कर्नाटक की ओर से बल्लेबाजी में समर्थ और देवदत्त पडिक्कल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. समर्थ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रन का अहम योगदान दिया. वहीं पडिक्कल ने 56 रन की पारी खेली. पडिक्कल और समर्थ की पारियों की बदौलत कर्नाटक की टीम ने 264 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने में सफल रही.

calender
27 September 2023, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो