World Cup 2023: विश्व कप से पहले श्रीलंका को लगा दोहरा झटका, हसरंगा के बाद दुष्मंता चमीरा भी टूर्नामेंट से हुए बाहर

World Cup 2023: विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम में वानिन्दु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा को चोट की वजह से नहीं चुना गया है. श्रीलंका की विश्व कप टीम में इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं होना एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Wanindu Hasaranga & Dushmantha Chameera: वनडे विश्व कप 2023 के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. विश्व कप में दासुन शनाका श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि कुसल मेंडिस उप-कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. लेकिन विश्व कप से पहले श्रीलंका को दो बड़े झटके लगे हैं.

दरअसल विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम में वानिन्दु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा को चोट की वजह से नहीं चुना गया है. श्रीलंका की विश्व कप टीम में वानिन्दु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा का नहीं होना एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

लंका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए थे वानिन्दु हसरंगा -

बता दें कि पिछले दिनों वानिन्दु हसरंगा लंका प्रीमियर लीग के दौरान मैदान पर नजर आए थे. लेकिन चोट की वजह से फाइनल मुकाबले नहीं खेल पाए थे. दरअसल लंका प्रीमियर लीग में वानिन्दु हसरंगा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी अपना कौशल दिखाया था.

लंका प्रीमियर लीग में वानिन्दु हसरंगा ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा बल्ले से वानिन्दु हसरंगा ने कुल 279 रन बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के लिए वानिन्दु हसरंगा को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के खिताब से नवाजा गया. लेकिन इसके बाद वानिन्दु हसरंगा चोट की वजह से एशिया कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं थे.

चोट की वजह से दुष्मंता चमीरा भी विश्व कप से बाहर -

हालांकि माना यह जा रहा था कि विश्व कप तक वानिन्दु हसरंगा फिट हो जाएंगे, लेकिन अब श्रीलंकाई फैंस को निराश होना पड़ा है. विश्व कप में श्रीलंकाई टीम वानिन्दु हसरंगा के बिना मैदान पर उतरेगी. इसके अलावा तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा भी चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

विश्व कप 2023 के लिए श्रीलंका स्क्वॉड -

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, महीश तीक्ष्णा, दुनिथ वेल्लालागे, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, लाहिरू कुमारा और दिलशान मदुशंका.

calender
27 September 2023, 08:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो