IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी, पूरे किए 11 हजार रन

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 IND vs AUS, Virat Kohli Half Century: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. कंगारू टीम ने विश्व कप 2023 के पांचवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था.

जिसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. लेकिन कोहली और राहुल ने भारतीय पारी को संभाला. इस दौरान कोहली ने इस मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली ने वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन पारी की शुरुआत करने आए. लेकिन रोहित और ईशान बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर भी गोल्डन डक का शिकार हुए. लेकिन इसके बाद कोहली और राहुल ने पारी को संभाला. इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया.

इसके साथ ही कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली ने भारतीय टीम के लिए वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 11000 रन पूरे किए. विश्व कप में कोहली का यह सातवां अर्धशतक रहा. वहीं विराट कोहली और केएल राहुल की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

गौरतलब है कि विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला है. इसके बाद भारतीय टीम 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में मैच खेलेगी.

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम का आखिरी लीग मुकाबला नीदरलैंड्स से है, जो कि 12 नवंबर को बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा.

calender
08 October 2023, 11:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो