IND vs AUS: विश्व कप में भारतीय टीम ने किया जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने विश्व कप के पहले मुकाबले में शानदार जीत कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, IND vs AUS Match Highlights: विश्व कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इस मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने विश्व कप के पहले मुकाबले में शानदार जीत कर ली है.

200 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए कंगारू टीम ने महज 2 रन पर भारतीय टीम के तीन विकेट गिरा दिए थे. इसके बाद विराट कोहली की 85 रन और केएल राहुल की नाबाद 97 रनों की पारी ने भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाई.

बता दें कि भारतीय टीम के महज 2 रनों पर 3 विकेट गिर गए थे. उस समय ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम मुकाबले का पासा पूरी तरह पलट देगी, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने हार नहीं मानी और डटकर कंगारू गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों का सामना किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 165 रनों की साझेदारी देखने को मिली. 

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब -

वहीं ऑस्ट्रेलिया से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. महज 2 रनों के स्कोर पर ही टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम के जबड़े से जीत छीन ली.

कोहली ने 116 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 85 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं केएल राहुल 115 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 97 रनों पर नाबाद रहे. आखिर में हार्दिक पांड्या 8 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 11 रनों पर नाबाद वापस लौटे.

गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने किया कमाल -

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने पारी को संभालने की कोशिश की, दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

वॉर्नर 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली. इसके बाद मार्नल लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच 36 रनों की साझेदारी देखने को मिली. स्टीव स्मिथ ने 71 गेंदों का सामना कर 5 चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली. वहीं लाबुशेन ने 41 गेंदों का सामना कर 27 रन बनाए. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 15 रन, एलेक्स कैरी 00, कैमरून ग्रीन 08 और कंगारू कप्तान पैट कमिंस महज 15 रन ही बनाने में सफल रहे.

इसके बाद आखिर में मिचेल स्टार्क ने 35 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया और टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं एडम जम्पा 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए और जोश हेजलवुड एक रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो सफलताएं मिली. वहीं हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की.

calender
08 October 2023, 10:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो