IND vs AUS: संजू सैमसन को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह, क्या बंद हो गए वापसी के सारे दरवाजे?

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. लेकिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर से निराश होना पड़ा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS, Sanju Samson: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. लेकिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर से निराश होना पड़ा. दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है.

बहरहाल अब सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है कि संजू सैमसन के लिए वापसी के सारे दरवाजे बंद हो गए हैं. हालांकि, पिछले दिनों संजू सैमसन को एशिया कप में बतौर रिजर्व विकेटकीपर भारतीय टीम शामिल किया गया था. लेकिन टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद संजू सैमसन की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है.

क्या संजू सैमसन की वापसी के लिए बंद हो गए सभी दरवाजे -

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी गई है. इस टीम में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने बतौर विकेटकीपर ईशान किशन और केएल राहुल को ज्यादा तवज्जो दी है. इससे पहले एशिया कप में ईशान किशन और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया.

पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबले में ईशान किशन ने महत्वपूर्ण मौके पर शानदार पारी खेली थी. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में केएल राहुल ने नाबाद शतकीय पारी खेली थी. दरअसल ईशान किशन और केएल राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए संजू सैमसन के लिए भारतीय टीम में वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहेगा.

संजू सैमसन का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर संजू सैमसन के वनडे करियर पर नजर डाली जाए तो इस सैमसन ने भारतीय टीम के लिए कुल 13 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 13 मुकाबलों में संजू ने 55.71 की औसत और 104.0 की स्ट्राइक रेट से कुल 390 रन बनाए हैं.

हालांकि अब तक संजू सैमसन वनडे फॉर्मेट में एक शतक लगाने में नाकाम रहे हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने 3 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा संजू सैमसन 24 टी20 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के 152 मुकाबलों में खेल चुके हैं.

calender
18 September 2023, 11:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो