Virat Kohli: गूगल में दिखा विराट कोहली का जलवा; कैटरीना कैफ को पीछे छोड़ हासिल की ये खास उपलब्धि

Virat Kohli: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली दुनिया के सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजिन गूगल में 2023 के सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले शख्स के रूप में उभरे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virat Kohli: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली दुनिया के सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजिन गूगल में 2023 के सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले शख्स के रूप में उभरे हैं. गूगल ट्रेंड्स से मिले डाटा के अनुसार विराट कोहली ने एशिया की कुछ बेहद लोकप्रिय सेलिब्रिटीज को पीछे छोड़ दिया है.

जून में रिलीज हुई लिस्‍ट के अनुसार कोरियाई पॉप ग्रुप बीटीएस वी ने 2023 के पहले हाफ में गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च किए गए एशियाई पर्सनालिटी में शीर्ष स्‍थान हासिल किया था. हालांकि भारतीय क्रिकेटर ने पर्सनालिटी के मामले में उन्हें पीछे छोड़ दिया है, जिसे 2023 में सबसे ज्‍यादा बार गूगल पर सर्च किया गया है.

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बीटीएस सदस्‍यों जंगकूक और वी को पीछे छोड़ दिया है. 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ को भी पीछे छोड़ दिया है, जिन्‍हें 2022 में सबसे ज्‍यादा एशियाई वर्ल्‍ड वाइड खोजा गया था. यह आंकड़ा पिछले साल (2022) गूगल ने दिया था.

एशिया कप में कोहली ने किया शानदार प्रदर्शन -

हाल ही में समाप्त हुआ एशिया कप विराट कोहली के लिए निजी तौर पर बेहद शानदार रहा. कोहली ने टूर्नामेंट के दौरान अपने वनडे करियर के 13,000 रन पूरे किए और 47वां वनडे शतक भी लगाया. कोहली ने पाकिस्‍तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की शानदार पारी खेली थी.

भारत बना एशिया कप विजेता -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात देकर रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. विराट कोहली को फाइनल में बल्‍लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. कोहली ने एशिया कप के दौरान जो उपलब्धियां हासिल की, उसमें दुनिया के कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है.

calender
18 September 2023, 11:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो