IND vs AUS: WTC फाइनल में गेंदबाजों का काल बनेंगे ये दो बल्लेबाज! एक शेर तो दूसरा सवा शेर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के खिलाड़ी खूब जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।आपको बता दें कि यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा।वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कुल 4 दिन बचे हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इस बड़े मुकाबले में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कुल 4 दिन बचे हैं।

WTC Final 2023: इस बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलस्पी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि दो बल्लेबाज द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले इस मुकाबले में गेंदबाजों को अच्छी खासी परेशानी में डाल सकते हैं।इस मुकाबले में इन दोनों के बल्ले से जमकर रन निकाले जा सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चैंपियनशिप फाइनल में कुल 4 दिन ही बचे हैं।इसके साथ ही बताया जा रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन में द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। साथ ही पहली बार ऐसा होगा कि इस मैच की मेजबानी इंग्लैंड करेगा।

जानकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस मैदान पर 1880 से 104 टेस्ट की मेजबानी की गई है। अगस्त और सिंतबर में बड़ी संख्या में मैच खेला जा चुके हैं।

जबकि जुलाई में केवल 8 मैच खेले गए थे। इस बार पहली बार ऐसा होगा कि ओवल पहली बार जून में टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। गिलेस्पी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि देखना यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

दिग्गज का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का कहना है कि द ओवल की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होगी, इसके साथ ही जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के कारण गेंदबाजों को भी मदद मिल जायेगी।यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है ऐसा गिलेस्पी का मानना है।

आगे कहा है कि ग्राउंड स्टाफ पांच दिवसीय टेस्ट मैच की तैयारी कर रहा होगा, मुझे पूरी उम्मीद है कि यह एक बहुत अच्छी बल्लेबाजी सतह होगी।मुझे ये नहीं पता है कि हाल में ही लंदन का मौसम कैसा रहा है इसीलिए यह मानना काफी मुश्किल होगा कि टीमों को कौन सी सतह पेश की जायेगी।

calender
03 June 2023, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो