WTC Final: पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, ऑस्‍ट्रेलिया को इन दो भारतीय खिलाड़ियों से सतर्क रहने का दिया सुझाव

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी होंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी होंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। पुजारा ने किसी अन्‍य टीम के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा रन बनाए हैं। 35 वर्षीय पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्‍ट मैच में पांच शतक की मदद से कुल 2033 रन बनाए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड -

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का भी टेस्‍ट रिकॉर्ड तगड़ा है। कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 24 टेस्‍ट मैच में कुल 1979 रन बनाए हैं। इस साल की शुरुआत में बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के चौथे टेस्‍ट में कोहली ने 186 रन की बेहतरीन पारी खेली, जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विराट का सर्वाधिक टेस्‍ट स्‍कोर है।

कंगारू टीम के पूर्व कप्तान ने क्‍या कहा?

रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज होंगे और ऑस्‍ट्रेलिया को इन दोनों बल्लेबाजों को जल्‍दी आउट करने की रणनीति बनानी होगी। आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) रिव्‍यु में रिकी पोंटिंग ने कहा कि, "ऑस्‍ट्रेलियाई टीम विराट कोहली के बारे में बात कर रही है। साथ ही वो चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी बात कर रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले भी पुजारा खतरनाक साबित हुए हैं और इंग्‍लैंड की पिच का बर्ताव बिल्कुल ऑस्‍ट्रेलियाई पिच जैसा होगा। कंगारू गेंदबाज जानते हैं कि चेतेश्वर पुजारा को जल्‍द से जल्द आउट करना होगा।"

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग से क्‍या कहा?

कंगारू टीम के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने यह भी खुलासा किया कि कोहली ने उनसे कहा कि वो अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में आ गए हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा कि, "ऑस्‍ट्रेलिया जानता है कि पिछले कुछ सप्‍ताहों में विराट कोहली संभवत: अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में लौट चुके हैं। वैसे, उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने मुझे कहा कि वो अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में लौट चुके हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह कड़ी चेतावनी की तरह है।"

calender
01 June 2023, 06:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो