IND vs BAN: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, एशिया कप के बीच घर लौटा ये स्टार खिलाड़ी

IND vs BAN: एशिया कप 2023 में अपने सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करने के साथ फाइनल में जगह को पक्का कर लिया है. अभी खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Bangladesh, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में अपने सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करने के साथ फाइनल में जगह को पक्का कर लिया है. अभी खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है. भारत-बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला शुक्रवार 15 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

वहीं इस मुकाबले से पहले मुशफिकुर रहीम के रूप में बांग्लादेश टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. बता दें कि एशिया कप के 2023 में बांग्लादेश की टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. बांग्लादेश को सिर्फ ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी.

इसके अलावा सुपर-4 में उन्हें श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके चलते बांग्लादेश की टीम पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो गई है. इसी बीच मुशफिकुर रहीम पिता बनने के बाद वापस अपने घर लौट रहे हैं. जानकारी के अनुसार मुशफिकुर भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उपलब्ध नहीं होंगे.

मुशफिकुर की पत्नी बच्चे को जन्म देने के बाद अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाई हैं. ऐसे में मुशफिकुर अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए वापस स्वदेश लौट गए हैं.

8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत सकती है भारतीय टीम -

बता दें कि भारतीय टीम ने एशिया कप के इतिहास में 11वीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय टीम अब तक 7 बार एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रही है.

भारत के साथ दूसरी कौन सी टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की करेगी इसका फैसला गुरुवार 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के परिणाम से तय होगा. यदि यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द किया जाता है तो बेहतर नेट रनरेट की वजह से श्रीलंका की टीम फाइनल में जगह बनाएगी.

calender
13 September 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो