World Cup 2023: विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने की टीम की घोषणा, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

World Cup 2023: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Afghanistan Squad ODI World Cup 2023: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. यह टीम एशिया कप की टीम से अलग है. अफगानिस्तान की विश्व कप टीम में तेज गेंदबाज नवीन उल हक और स्पिन गेंदबाज नूर अहमद को जगह दी गई है.

वहीं एशिया कप 2023 के लिए 6 साल बाद टीम में वापसी करने वाले ऑलराउंडर करीम जनात को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है. इसके अलावा ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को भी विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. गुलबदीन को बतौर रिजर्व प्लेयर्स में टीम में जगह मिली है. 

नवीन उल हक की हुई वापसी -

बता दें कि मध्यम गति के तेज गेंदबाज नवीन उल हक को विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. भारतीय पिचों पर नवीन कारगार साबित हो सकते हैं. भारतीय पिचों पर नवीन की स्लोवर बॉल बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकती है. 

टीम में चार स्पिनर्स को मिला मौका -

वहीं विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम में चार स्पिनर्स को शामिल किया है. इसमें मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद शामिल हैं. वहीं बतौर तेज गेंदबाज नवीन उल हक और फजलहक फारूकी को टीम में जगह मिली है, साथ ही उनका साथ देने के लिए अब्दुल्लाह ओमरजई और अब्दुल रहमान को टीम में शामिल किया गया है. 

वनडे विश्व कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम - 

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर बल्लेबाज), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, रियाज हसन, अब्दुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक. 

रिजर्व प्लेयर्स- गुलबदीन नैब, शरफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक.

calender
13 September 2023, 07:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो