IND vs IRE: बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा टी20 मुकाबला, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. इस तरह भारतीय टीम ने 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs IRE T20 Series: भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. इस तरह भारतीय टीम ने 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. दरअसल भारत-आयरलैंड तीसरे टी20 मुकाबले के दिन डबलिन में लगातार बारिश होती रही.

जिसके बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का निर्णय किया. इस तरह भारत-आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा. हालांकि, इसके बाद भी भारतीय टीम सीरीज जीतने में सफल रही.

बारिश के चलते रद्द हुआ मैच -

बता दें कि इस दौरान अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार 5 बजकर 45 मिनट पर मैदान का निरीक्षण किया. जिसके बाद मुकाबला रद्द करने का फैसला किया गया. दरअसल, भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश की वजह से अंपायरों ने तकरीबन 10:30 बजे मुकाबला रद्द करने का फैसला किया. इस तरह भारत-आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बिना किसी परिणाम के खत्म हो गया.

भारत ने अपने नाम की सीरीज -

गौरतलब हो कि भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला गया था. इस मुकाबले में भारत ने मेजबान आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से मात दी थी. जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय टीम को 2 रनों से जीत हासिल हुई थी. वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को खेला गया.

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान आयरलैंड को 33 रनों से हार स्वाद चखाया था. इस तरह तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम ने आयरलैंड को मात दी. जबकि तीसरा टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया.

calender
23 August 2023, 11:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो