World Cup 2023: BookMyShow पर मिलेंगे विश्व कप मुकाबलों के टिकट, BCCI ने दी जानकारी

World Cup 2023: BCCI ने BookMyShow को ICC विश्व कप टिकट के लिए अधिकृत किया है. इस तरह क्रिकेट फैंस BookMyShow पर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Online Ticket: विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर होना है. इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है. दरअसल, BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) ने BookMyShow को ICC विश्व कप टिकट के लिए अधिकृत किया है. इस तरह क्रिकेट फैंस BookMyShow पर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे.

इसके अलावा विश्व कप 2023 के लिए फैंस गुरुवार 24 अगस्त से टिकट खरीद सकेंगे. ऑनलाइन टिकट गुरुवार शाम 6 बजे से उपलब्ध हो जाएंगे. विश्व कप मुकाबलों के अलावा उससे पहले होने वाले वार्म अप मुकाबलों के लिए भी फैंस ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं.

ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट -

बता दें कि विश्व कप में भारतीय टीम के मुकाबलों की टिकट 29 अगस्त से उपलब्ध होंगे. क्रिकेस फैंस 29 अगस्त शाम 6 बजे से इन मुकाबलों की ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे. वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों की टिकट गुरुवार 14 सितंबर शाम 6 बजे से उपलब्ध होंगे. इस तरह क्रिकेट फैंस विश्व कप मुकाबलों के ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं.

गौरतलब हो कि विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है, जिसमें पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा.

विश्व कप 2023 का शेड्यूल -

गौरतलब हो कि विश्व कप 2023 में कुल 58 मुकाबले खेले जाएंगे. जबकि इससे पहले 10 वार्म अप मुकाबले आयोजित होंगे. भारत के 12 अलग-अलग मैदानों पर विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जाएंगे.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा. जबकि 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.

calender
23 August 2023, 10:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो