IND vs WI 1st T20I: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, भारत की तरफ से 2 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, देखिए प्लेइंग XI

IND vs WI 1st T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में टेस्ट सीरीज और एकदिवसीय सीरीज के खत्म होने के बाद आज से 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 1st T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में टेस्ट सीरीज और एकदिवसीय सीरीज के खत्म होने के बाद आज से 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम की तरफ से पहले टी20 मुकाबले में 2 खिलाड़ियों का डेब्यू भी हो रहा है, जिसमें एक नाम तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का है, तो वहीं दूसरा नाम युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का है.

बता दें कि इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि, "हमने इस दौरे के लिए कुछ योजनाएं बनाई थी और हमें यहां पर अगले साल वर्ल्ड कप भी खेलना है, इससे हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को यहां पर खेलने का अनुभव इस सीरीज में मिलेगा. मैं चीजों को सामान्य रखने की कोशिश करता हूं. मेरा ध्यान प्रोसेस पर होता है, जिसमें आपको कुछ असफलताएं भी मिलेंगी."

भारतीय टीम खेल रही अपना 200वां टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम का टी20 अंतर्राष्ट्रीय में यह 200वां मुकाबला है और इसी के साथ विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान के बाद इस मुकाम पर पहुंचने के मामले में भारतीय टीम दूसरी टीम बन गई है. अब तक खेले गए 199 मुकाबलों में भारतीय टीम ने 130 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि 63 मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

शुभमन गिल, इशान ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज टीम -

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर, बल्लेबाज), निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, रोवमन पावेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय.

calender
03 August 2023, 08:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो