IND vs WI 2nd Test: तीसरे दिन बल्लेबाजों का रहेगा बोलबाला या फिर गेंदबाज बरपाएंगे कहर

IND vs WI 2nd Test: भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट की पहली पारी में कुल 438 रन बनाए. जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा यानी आखिरी टेस्ट मैच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट की पहली पारी में कुल 438 रन बनाए. जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं. इस तरह पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज 352 रन पीछे है.

भारत के 438 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही. वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज तेगनारायण चन्द्रपॉल और क्रेग ब्रेथवेट ने 71 रन की साझेदारी की. तेगनारायण चन्द्रपॉल को रविंद्र जडेजा ने पवेलियन की राह दिखाई. तेगनारायण चन्द्रपॉल का कैच रविंद्र जडेजा की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने पकड़ा. चन्द्रपॉल ने 95 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली.

क्या वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जल्द आउट पाएंगे भारतीय टीम के गेंदबाज?

लेकिन क्या इस मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर पाएंगे? हालांकि, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की निगाहें बड़े स्कोर पर होगी. माना ये जा रहा है कि तीसरे दिन इस विकेट पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि इसके बावजूद बल्लेबाजी करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा.

बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन किस तरह की गेंदबाजी करते हैं? इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट पर भी नजरें रहेंगी.

कुछ यूं रहा है दूसरे टेस्ट का हाल -

गौरतलब हो कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 438 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया. किंग कोहली ने 121 रन की शतकीय पारी खेली.

यह शतक किंग कोहली के टेस्ट करियर का 29वां शतक है. विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतकीय पारी खेली. वेस्टइंडीज के लिए केमर रोच और जोमेल वरिकन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. जबकि जेसन होल्डर ने 2 विकेट सफलताएं मिली. शेनन गेब्रियल ने 1 चटकाया.

calender
22 July 2023, 08:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो