IND vs WI ODI: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद सिराज

IND vs WI ODI: भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच आज से एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI ODI, Mohammed Siraj Injury: भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच आज से एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद सिराज भारत लौट आए हैं. इस एकदिवसीय सीरीज से हटकर ये खबर आगामी एशिया कप के लिहाज से भी अच्छी नहीं है.

गौरतलब हो कि आगामी एशिया कप से पहले भारतीय टीम की यह आखिरी एकदिवसीय सीरीज है. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होना है. भारतीय टीम के लिए मोहम्मद सिराज एक महत्वपूर्ण गेंदबाज है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ही गेंदबाजी को लीड करते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन अब सिराज ने भी टखने में दर्द की शिकायत की, जिसकी वजह से वह वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज बाहर हो गए हैं.

सिराज की चोट पर BCCI ने दी जानकारी -

वहीं BCCI ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया, "मोहम्मद सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर कर दिया गया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने टखने में चोट की शिकायत की थी. एहतियातन BCCI मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, जिसकी वजह से सिराज इस सीरीज से बाहर हुए हैं. एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम ने उनके रिप्लेसमेंट की अभी तक घोषणा नहीं की है."

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबलों में मोहम्मद सिराज ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. आखिरी टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में सिराज ने 5 विकेट चटकाए थे. मोहम्मद सिराज अब भारतीय टीम में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. अगर सिराज के एकदिवसीय करियर की बात करें तो, उन्होंने 24 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 4.78 की इकॉनमी के साथ 43 विकेट अपने नाम किए हैं.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

calender
27 July 2023, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो