IND vs WI 1st ODI: भारत-वेस्टइंडीज पहला मुकाबला कब, कहां और कैसे देखें, जानिए लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी हर डिटेल

IND vs WI  1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा. एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम इस सीरीज से अपनी तैयारियों को पुख्ता करना शुरू कर देगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI  1st ODI, Live Streaming: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच में 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज देखने को मिलेगा. इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा. एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम इस सीरीज से अपनी तैयारियों को पुख्ता करना शुरू कर देगी.

वहीं वेस्टइंडीज टीम को लेकर बात की जाए तो जिम्बाब्वे में खेली गए आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर में टीम का खराब प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. इस वजह से कैरेबियाई टीम पहली बार एकदिवसीय विश्व कप में खेलते हुए नहीं नजर आएगी. अब वेस्टइंडीज टीम की कोशिश खुद को फिर से सीमित ओवर्स के मुकाबलों के लिए तैयार करने पर होगी, ताकि 3 मुकाबलों की इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया जा सके.

हेड टू हेड आंकड़ें -

वहीं अगर भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय क्रिकेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में बात की जाए तो अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 139 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें से वेस्टइंडीज की टीम ने 63 मुकाबले जीते हैं, जबकि भारत ने 70 मुकाबलों को अपने नाम किया है. वहीं 2 मुकाबले बराबरी पर खत्म हुए हैं, जबकि 4 मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकल सका.

पिच रिपोर्ट -

गौरतलब हो कि 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 27 जुलाई को बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. अगर इस मैदान की पिच के बारे में बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों के लिए मदद देखने को मिल सकती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है.

कितने बजे शुरू होगा पहला मुकाबला -

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा.

कहां देखें लाइव टेलीकॉस्ट और लाइव स्ट्रीमिंग -

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबले का प्रसारण टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर होगा. वहीं इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप और फैनकोड एप पर देख सकते हैं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज टीम – 

ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवमन पॉवेल, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, केसी कार्टी, एलीक अथानाजे, यानिक केरिच, रोमारियो शेफर्ड, ओसेन थॉमस, अल्जारी जोसेफ.

calender
26 July 2023, 11:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो