IND vs WI T20: वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर सीरिज 3-2 से की अपने नाम, ​हार्दिक की कप्तानी में भारत ने गंवाई पहली सीरिज

IND Vs WI 5th T20: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन की पारी खेली.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

IND Vs WI 5th T20: वेस्टइंडीज ने भारत को आखिरी और निर्णायक मुकाबले में आठ विकेट से हराकर सीरिज 3-2 से अपने नाम कर ली है. फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए टी-20 मैच पांचवे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. इसके जवाब में विंडीज टीम ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. 

वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग ने 55 गेंदों पर 85 रन की नाबाद पारी खेली है. निकोलस पूरन ने 35 गेंदों पर 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. जबकि शाई होप ने 13 गेंदों पर 22 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा ने 1-1 विकेट अपने अपने नाम लिया है. इनके अलावा बाकी के गेंदबाजों को सिर्फ निराशा ही मिली है. भारत ने सात साल बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ​सीरिज गंवाई है. वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने पहली सीरिज गंवाई है.

पहले दो टी20 मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की थी. इसके बाद टीम इंडिया ने अच्छी वापसी करते हुए तीसरा और चौथा टी20 जीता मुकाबला जीता था. हालांकि, पांचवे टी20 मैच हारने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दी है. वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत की जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 4 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट लेने वाले रोमारियो शेफर्ड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जबकि सीरीज में 176 रन बनाने वाले निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

calender
14 August 2023, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो