IND vs WI: टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 166 रनों का लक्ष्य, सूर्या ने जड़ा अर्धशतक

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जा रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 5th T20I 1st Innings Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए.

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली. सूर्या ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 बनाए. वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए. 

भारतीय टीम की शुरुआत रही बेहद खराब -

बता दें कि भारतीय टीम ने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयासवाल (5 रन) का विकेट गंवा दिया. जायसवाल को वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन ने पवेलियन की राह दिखाई. भारतीय टीम पहले विकेट से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि दूसरे दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर 9 रन बनाकर पवेलियन चलते बने.

गिल को भी अकील हुसैन ने अपना शिकार बनाया. हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए कुछ समय बिताया. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 30 गेंदों पर 49 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम की रन गति बढ़ी. लेकिन फिर आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर तिलक वर्मा को स्पिनर रोस्टन चेज ने पवेलियन की राह दिखाई.

तिलक वर्मा ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 27 रनों की अहम पारी खेली. फिर इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए आए संजू सैमसन ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन को रोमारियो शेफर्ड ने अपना शिकार बनाया.

इसके बाद नंबर छह पर बल्लेबाजी करने के लिए आए कप्तान हार्दिक पांड्या बड़ी पारी खेलने में असफल रहे. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोमारियो शेफर्ड ने हार्दिक पांड्या को पवेलियन की राह दिखाई. हार्दिक ने 18 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 14 रन की पारी खेली.

इसके बाद शानदार अंदाज में खेल रहे सूर्यकुमार यादव 45 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 कहके और 3 छक्के निकले. सूर्या को जेसन होल्डर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद रोमारियो शेफर्ड ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर अर्शदीप सिंह को चलता किया.

अगली ही गेंद पर कुलदीप यादव गोल्डन डक पर आउट हुए. इसके बाद 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौटे. वहीं नंबर 11 के मुकेश कुमार 4 रन पर और चहल बिना खाता खोले नाबाद रहे.

ऐसी रही कैरेबियाई टीम की गेंदबाजी -

वेस्टइंडीज टीम के लिए अकील हुसैन ने 4 ओवर में 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट सफलताएं हासिल की, रोस्टन चेज ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं रोमारियो शेफर्ड ने 4 ओवर में 31 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं जेसन होल्डर ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वेस्टइंडीज की तरफ से आखिरी ओवर तक बेहद शानदार गेंदबाजी देखने के लिए मिली.

calender
13 August 2023, 10:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो