IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में लगाया टेस्ट क्रिकेट का पहला अर्धशतक, कैरेबियाई सरजमीं पर किया बड़ा कमाल

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के पहले ही मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के पहले ही मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया है. वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मजबूत पकड़ बना रखी है.

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. दोनों ही खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं. अब सभी भारतीय फैन्स को उम्मीद होगी की यह दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे.

अच्छे बल्लेबाज हैं यशस्वी जायसवाल -

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 में राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की तरफ से बेहद शानदार प्रदर्शन देखने के लिए मिला था. जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि यह खिलाड़ी जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में खेलता हुआ नजर आएगा और वो दिन आज आ गया है, क्योंकि युवा बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है.

ईशान किशन से भी हैं काफी उम्मीदें -

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ईशान किशन से भारतीय टीम और फैन्स को काफी उम्मीदें होंगी. क्योंकि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वहीं केएस भरत के बल्लेबाजी में लगातार असफल होने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. अब ईशान किशन से उम्मीद रहेगी कि वह इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीते.

भारत और वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन -

भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज.

वेस्टइंडीज टीम -

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, रेमन रीफर, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रहकीम कॉर्नवाल, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन.

calender
13 July 2023, 09:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो