INDW vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को टेस्ट में 347 रनों के बड़े अंतर से दी मात

INDW vs ENGW Test: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच इकलौता टेस्ट मैच खेला गया. दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 347 रनों के बड़े अंतर से मात दे दी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

INDW vs ENGW Test: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच इकलौता टेस्ट मैच खेला गया. दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 347 रनों के बड़े अंतर से मात दे दी. महिला टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत रही. पांच दिनों के टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीसरे ही दिन हराते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया. मुकाबले के तीनों ही दिन भारतीय टीम इंग्लैंड की टीम पर पूरी तरह हावी नजर आई.

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 428 रन बनाए. वहीं इंग्लैंड को पहली पारी में 136 रनों पर ढेर कर दिया. फिर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को महज 131 रनों पर ढेर कर दिया. भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम के सामने 479 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड महज 131 रनों पर सिमट कर रह गई.

ऐसा रहा टेस्ट मैच का हाल -

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने 428 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा शुभा सतीश ने 69 रन की पारी खेली. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 68 रन, दीप्ति शर्मा ने 67 रन और यास्तिका भाटिया ने 66 रन की पारी खेली.

इसके बाद पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 136 रनों पर ढेर कर दिया. भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने 5 विकेट चटकाए. दीप्ति के अलावा स्नेहा यादव को 2 कामयाबी मिली, तो वहीं पूजा वस्त्राकर और रेणुका सिंह ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 479 रनों का लक्ष्य था. वहीं 479 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 27.3 ओवर में महज 131 रनों पर ढेर हो गई.

भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं पूजा वस्त्राकर ने 3 विकेट झटके. इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़  को 2 और रेणुका ठाकुर को 1 कामयाबी मिली.

calender
16 December 2023, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो