IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स मैच के शेड्यूल में हुआ बदलाव, 4 मई के बजाय अब इस दिन खेला जाएगा मुकाबला

IPL 2023 के शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया गया है। लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच 4 मई को जो मुकाबला होना था उसका दिन और समय दोनों बदल दिए गए हैं। जानें इस मैच को लेकर क्‍या तय हुआ है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम में आगामी गुरुवार 4 मई को खेला जाने वाला मुकाबला अब बुधवार 3 मई को खेला जाएगा। लखनऊ और चेन्नई के बीच होने वाले इस मुकाबले के समय में भी बदलाव किया गया है, यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

बता दें कि 4 मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान होना है। ऐसे में सुरक्षा- व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन इस मुकाबले के लिए तैयार नहीं था। इसलिए BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने तारीख में बदलाव करने का निर्णय किया। BCCI ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी है। हालांकि कुछ दिन पहले तक इस मुकाबले को बिना दर्शक के कराए जाने की चर्चाएं भी चल रही थी।

UPCA (उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ) के एक पदाधिकारी के अनुसार, पहले लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मुकाबले को चार मई की शाम में शिफ्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन इसके लिए कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी तैयार नहीं हुए।

इसके बाद BCCI ने इस मुकाबले की तारीख बदलने का फैसला किया। वैसे तो लखनऊ के इकाना स्टेडियम में IPL के सात मुकाबले होने हैं, लेकिन इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाला मुकाबला सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता आज भी सबसे अधिक है।

UPCA के एक पदाधिकारी का कहना हैं कि, "अभी तक खेले गए सभी मुकाबलों में इकाना स्टेडियम की 85 से 90 प्रतिशत तक सीटें भरी हुई नजर आईं, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में माही की एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ होगी। स्टेडियम हाउसफुल रहने की उम्मीद लगाई जा रही हैं।"

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने जताई थी असमर्थता -

4 मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान होना है और ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था सबसे बड़ा मुद्दा था। यह बड़ा मुकाबला है और इस मिक़बले को देखने के लिए लखनऊ के अलावा अन्य जिलों के भी क्रिकेट प्रेमी पहुंचेंगे। इसलिए एक दिन में ही मैच और चुनाव दोनों कराना जिला प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। अब लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला दर्शकों के साथ खेला जाएगा।

इनका कहना है -

राजीव शुक्ल (उपाध्यक्ष BCCI) ने जानकारी देते हुए कहा कि "चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव है। इसे देखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स मैच की तारीख में बदलाव किया गया है। अब यह मुकाबला इकाना स्टेडियम में ही तीन मई को दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। क्योंकि बिना दर्शकों के मैच संभव नहीं है।"

calender
18 April 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो