IPL 2023, RCB vs CSK: चेन्नई के हाथों मिली हार के बाद विराट कोहली पर गिरी, मैच रेफरी ने लगाया भारी भरकम जुर्माना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मुकाबला अच्‍छा नहीं रहा। कोहली महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। मगर कोहली को अपनी इस गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने घरेलू मैदान एम चिन्‍नास्‍वामी क्रिकेट स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हाथों 8 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। IPL 2023 के 24वें मुकाबले में खूब रन बरसे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 8 रन से मुकाबला जीतने में कामयाब रही। मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को बड़ा झटका लगा है।

विराट कोहली को मुकाबले के दौरान IPL आचार संहिता का उल्‍लंघन करते हुए पाया गया है, जिसके बाद मैच रेफरी ने उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आपको बता दें कि शिवम दुबे के विकेट पर विराट कोहली ने आक्रामक अंदाज में जश्‍न मनाया था, जिसके लिए मैच रेफरी ने कोहली के खिलाफ यह एक्‍शन लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्‍तान ने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है।

किंग कोहली ने मानी अपनी गलती -

IPL की ओर से जारी मीडिया रिलीज में बताया गया कि, 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली पर बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ IPL 2023 के मैच के दौरान IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। कोहली ने IPL आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्‍वीकार कर लिया है। आचार संहिंता के लेवल 1 उल्‍लंघन पर मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।'

खामोश रहा विराट कोहली का बल्‍ला -

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में इस विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को विराट कोहली अच्‍छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। कोहली 4 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हो गए।

आकाश सिंह ने कोहली को अपना शिकार बनाया। विराट कोहली ने मौजूदा IPL में अब तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विराट का बल्‍ला खामोश रहा। विराट कोहली ने IPL 2023 में 5 मुकाबलों में तीन अर्धशतक की मदद से कुल 220 रन बनाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने घरेलू मैदान पर हारा -

आपको बता दें कि 227 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से फाफ डू प्लेसिस (62 रन) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (76 रन) ने विस्फोटक पारियां खेली, मगर ये दोनों मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत नहीं दिला पाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना पाई। इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पांच मुकाबलों में से दो मुकाबले जीतकर सातवें पायदान पर है।

calender
18 April 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो