IPL 2023 CSK vs LSG: ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने शतकीय साझेदारी कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली जोड़ी

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शतकीय साझेदारी करके इतिहास रच दिया। गायकवाड़ और कॉनवे की पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने विशाल स्‍कोर खड़ा किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ को जीतने के लिए 218 रन का लक्ष्‍य दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के छठा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच सोमवार 3 अप्रैल को खेला गया इस, मुकाबले में चेन्‍नई के ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने लखनऊ के खिलाफ शतकीय साझेदारी कर इतिहास रच दिया है। ऋतुराज और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 55 गेंदों में धमाकेदार 110 रन की साझेदारी की।

एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने मात्र 9 पारियों में तीसरी शतकीय साझेदारी की। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शतकीय साझेदारी करने वाली ऋतुराज और कॉनवे की पहली जोड़ी बनी।

इस दोनों की जोड़ी से पहले किसी टीम की जोड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शतकीय साझेदारी नहीं कर पाई है। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे IPL में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी बन गई है। ऋतुराज और कॉनवे की यह तीसरी शतकीय साझेदारी है।

बता दें कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की चार ओपनिंग जोड़‍ियां रही हैं, जिन्‍होंने दो बार शतकीय साझेदारी की हैं। मुरली विजय और माइकल हसी की ओपनिंग जोड़ी ने दो बार शतकीय साझेदारियां की हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी -

3* - ऋतुराज गायकवाड़ - डेवोन कॉनवे

2 - मुरली विजय - माइक हसी

2 - ब्रैंडन मैक्कुलम - ड्वेन स्मिथ

2 - फाफ डू प्लेसिस - शेन वॉटसन

2 - फाफ डू प्लेसिस - ऋतुराज गायकवाड़

ब्रैंडन मैक्कुलम और ड्वेन स्मिथ ने भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दो शतकीय साझेदारियां की। फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉटसन ने दो बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए शतकीय साझेदारी की।

फाफ डू प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी दो बार शतकीय साझेदारी की है। आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ (57 रन) और डेवोन कॉनवे (47 रन) की पारियों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान कुल 217 रन बनाए।

calender
04 April 2023, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो