IPL 2023 GT vs RR: मोहम्मद शमी ने रफ्तार से बरपाया कहर, जोस बटलर यूं हुए बोल्ड, बिना खाता खोले ही लौटे पवेलियन

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी रफ्तार से जमकर कहर बरपाया। मोहम्मद शमी ने अपनी रफ्तार के दम पर जोस बटलर को क्लीन बोल्ड किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 23वां मुकाबला रविवार 16 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया। बता दें कि गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने इस मुकाबले में अपनी रफ्तार से कहर बरपाया।

मोहम्मद शमी की रफ्तार के आगे IPL 2023 के सबसे धाकड़ बल्लेबाज राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर चारों खाने चित हुए। गुजरात टाइटंस के इस तेज गेंदबाज ने नई गेंद से ऐसा कहर बरपाया कि जो बटलर अपना खाता तक नहीं खोल सके और आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।

मोहम्मद शमी की रफ्तार के आगे दबाव में दिखे बटलर -

मोहम्मद शमी ने लगातार दो ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की, जिसका इनाम शमी को जोस बटलर के विकेट के रूप में मिला। शुरुआत से ही दबाव में दिख रहे जोस बटलर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर कुछ अलग करने की कोशिश में स्कूप शॉट खेलने का प्रयास किया।

बता दें कि मोहम्मद शमी की रफ्तार के आगे जोस बटलर की एक नहीं चली और गेंद उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि स्टंप हवा में दो बार गुलाटी खाकर दूर जा गिरा। मोहम्मद शमी की रफ्तार को देखकर जोस बटलर के भी होश उड़ गए और बटलर बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए।

IPL इतिहास दूसरी बार जीरो पर आउट हुए जोस बटलर -

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर IPL के इतिहास में महज दूसरी बार डक पर पवेलियन लौटे हैं। जोस बटलर इससे पहले साल 2016 में सिर्फ एक बार शून्य पर आउट हुए थे। बता दें कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ बटलर 5 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

राजस्‍थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस को दी मात -

शिमरोन हेटमायर (56* रन) की तूफानी पारी के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रविवार 16 अप्रैल को IPL 2023 के 23वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 4 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट से करारी शिकस्त दे दी। गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 177 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19.2 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल किया।

calender
17 April 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो