IPL 2023: लखनऊ ने किया कप्तान केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस धाकड़ बल्लेबाज को खेमे में किया शामिल

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट (IPL 2023) से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल के बाहर होने बाद उनके रिप्लेसमेंट की चर्चा हर जगह हो रही थी। लखनऊ के खेमे में राहुल की जगह धाकड़ बल्लेबाज करुण नायर को शामिल किया गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट (IPL 2023) से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल के बाहर होने बाद उनके रिप्लेसमेंट की चर्चा हर जगह हो रही थी।

इस कड़ी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने हाल ही में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। लखनऊ के खेमे में राहुल की जगह धाकड़ बल्लेबाज करुण नायर को शामिल किया गया है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है।

केएल राहुल का रिप्लेसमेंट बने करुण नायर -

गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से किया है। ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए लखनऊ टीम ने लिखा कि करुण नायर, आपका अदब से स्वागत है। वहीं इससे पहले लखनऊ टीम ने एक और ट्वीट साझा किया था, जो करुण नायर का पुराना ट्वीट रहा था।

साल 2022 में करुण नायर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि डियर क्रिकेट, मुझे एक मौका और दो...। ऐसे में करुण नायर के लिए केएल राहुल का चोटिल होना काफी लाभदायक साबित रहा। लखनऊ टीम ने करुण नायर को 50 लाख रुपए में अपने खेमे में शामिल किया। आपको बता दें कि IPL 2023 की मिनी ऑक्शन में करुण नायर अनसोल्ड रहे थे।

साल 2016 में करुण ने तिहरा शतक जमाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी। करुण ने उस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर 381 गेंदों का सामना करते हुए 303 रन की शानदार पारी खेली थी। वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर दूसरे बल्लेबाज थे।

लखनऊ टीम में शामिल होने के बाद करुण नायर ने कहा कि, "लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होकर मैं सच में बहुत खुश हूं। मैं राहुल के स्वस्थ होने की कामना करता हूं, और आशा करता हूं कि वह और मजबूत होकर वापस लौटें। अपने साथियों से बहुत जल्द मिलने और टीम में अपना योगदान देने के लिए मैं बेहद उत्सुक हूं।''

IPL 2023 और WTC Final से केएल राहुल ने खुद को किया बाहर -

बता दें कि लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल ने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा था कि, ''अपडेट- मेडिकल टीम के साथ पूरी बातचीत करने के बाद मुझे मेरे जांघ की जल्द ही सर्जरी करानी होगी। आने वाले कुछ सप्ताह में मेरी नजर रिहैब और रिकवरी पर होगी। मेरे लिए भी ये फैसला लेना काफी कठिन था, लेकिन मुझे पता है ये फैसला लेना मेरे लिए बेहद जरूरी था। लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान होने के नाते मेरी इस चोट ने मुझे काफी दर्द दिया है, लेकिन मुझे यह यकीन है कि मेरे साथी खिलाड़ी हमेशा की तरह टीम के लिए अपना पूरा योगदान देंगे। मैं टीम का हर मुकाबला देखूंगा और उनका हौसला बढ़ाऊंगा।''

वहीं केएल राहुल ने इसके साथ ही आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से भी खुद को बाहर कर लिया है। राहुल ने लिखा था कि "इस बात से निराश हूं कि मैं अगले महीने भारतीय टीम के साथ ओवल में उपलब्ध नहीं रहूंगा। मैं टीम में वापस आने और अपने देश के लिए खेलने का पूरा प्रयास करूंगा। चोट कभी आसान नहीं होती है, लेकिन मैं जल्द ठीक होने की कोशिश करूंगा। मुझे कठिन समय में सपोर्ट् करने के लिए सभी फैंस का दिल से शुक्रिया।

calender
06 May 2023, 12:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो