IPL 2023 RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान में गुजरात टाइटंस ने दर्ज की शानदार जीत, जानिए क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

IPL 2023 का 48वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का 48वां मुकाबला शुक्रवार 5 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम महज 17.5 ओवर में 118 रन पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में 118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 1 विकेट गंवाकर 13.5 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। ऐसे में आइए इस खबर के जरिए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स के हाथ से ये मैच कहां फिसला?

जानिए इस मुकाबले का टर्निंग प्वाइंट -

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मात्र 60 रन पर अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए। गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान और नूर अहमद ने विकेट चटकाए। मैच की टर्निंग प्वाइंट की अगर बात करें तो वो जोस बटलर का विकेट रहा।

पारी के दूसरे ओवर में बटलर को हार्दिक पांड्या ने मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, इसके बाद यशस्वी जायसवाल भी 14 रन के निजी स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। राजस्थान रॉयल्स के हाथों से मैच फिसलना इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिरना रहा। वहीं राजस्थान की ओर से देवदत्त पड्डीकल ने 12 रन बनाए।

ध्रुव जुरेल ने 20 रन, शिमरोन हेटमायर 7 रन, रियान पराग 4 रन, रविचंद्रन अश्विन 2 रन की पारी खेली। राजस्थान की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 118 रन पर ढेर हो गई। बता दें कि गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में बेहद शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज को खुलकर शॉट्स नहीं लगाने दिए।

हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट झटके, तो वहीं राशिद खान ने अपने चार ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। नूर अहमद ने भी 2 विकेट चटकाए।

गुजरात टाइटंस ने 9 विकेट दर्ज की शानदार जीत -

वहीं राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने बड़ी आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के बीच शानदार अर्धशतकीय साझेदारी हुई। शुभमन गिल 35 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे, उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया।

इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और ऋद्धिमान साहा ने मिलकर गुजरात की पारी को संभाला और शानदार जीत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद पर 39 रन और ऋद्धिमान साहा ने 34 गेंद पर 41 रन की पारी खेली। वहीं राजस्थान रॉयल्स ओर से सिर्फ युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली। इस तरह हार्दिक की सेना ने महज 13.4 ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर 9 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया।

calender
06 May 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो