IPL 2023: चेन्नई के खिलाफ मुकाबले से पहले लखनऊ को लगा तगड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है। इससे पहले लखनऊ को तगड़ा झटका लगा है। स्‍टार खिलाड़ी कंधे में चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

बुधवार को चेन्नई के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को एक जोरदार झटका लगा है। लखनऊ के स्‍टार तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट बाएं हाथ में कंधे में चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जयदेव उनादकट चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं, मगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) से पहले उनके फिट होने की पूरी उम्‍मीद है।

यानि कि भारतीय टीम और BCCI राहत की सांस ले सकती है, क्‍योंकि जयदेव उनादकट WTC फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं। ज्ञात हो कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

आपको बता दें कि रविवार को जयदेव उनादकट को नेट्स पर अभ्‍यास सत्र दौरान बाएं हाथ के कंधे में चोट लगी थी। जयदेव उनादकट ने नेट्स पर अपनी गेंद डाली, लेकिन उनका पैर रस्‍सी में उलझ गया और वो बाएं हाथ के बल जमीन पर गिर गए। इसके बाद जयदेव को कंधे पर बर्फ की सिकाई करते हुए भी देखा गया।

जानकारी के अनुसार जयदेव उनादकट स्‍कैन्‍स के लिए मुंबई गए और BCCI द्वारा नियुक्‍त विशेष सलाहकार से मुलाकात भी की। बोर्ड के मेडिकल स्टॉफ के सुझाव के बाद जयदेव उनादकट को सुपर जायंट्स ने IPL से बाहर करने का निर्णय लिया है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि जयदेव उनादकट अब बेंगलुरु में स्थित NCA में जाकर रिहैब करेंगे और WTC फाइनल से पहले फिट होने का प्रयास करेंगे।

गौरतलब है कि जयदेव उनादकट को उसी दिन चोट लगी थी, जिस दिन सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल चोटिल हुए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में बाउंड्री रोकने की कोशिश में केएल राहुल चोटिल हुए थे। फिलहाल राहुल के स्‍कैन्‍स की रिपोर्ट्स का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि उनादकट ने IPL 2023 में 3 मुकाबले खेलते हुए 92 रन देकर कोई विकेट प्राप्त नहीं किया।

वहीं जयदेव उनादकट WTC फाइनल मुकाबले में शामिल किए गए पांच तेज गेंदबाजों में से एक हैं। वह मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के साथ गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालने वाले थे। केएल राहुल भी WTC फाइनल का हिस्‍सा हैं और उनके हिस्‍सा लेने की पर भी सस्‍पेंस बरकरार है।

calender
03 May 2023, 01:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो