LSG vs CSK: चेन्नई के खिलाफ मुकाबला मिस करेंगे राहुल, तो नवीन पर गिरेगी गाज, ये हो सकती है लखनऊ की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ की टीम अपने नियमित कप्तान केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरेगी। राहुल पैर की चोट के चलते इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 45वां मुकाबला बुधवार 3 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। केएल राहुल इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व नहीं करेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके पैर में लगी चोट की वजह से राहुल इस मुकाबले में बाहर ही बैठने वाले है।

ऐसे में टीम की कमान क्रुणाल पांड्या के हाथों में होगी। हालांकि, लखनऊ का सामना इस बार किसी आम टीम से नहीं बल्कि चार बार IPL का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाला है। चेन्नई सुपर किंग्स इस की टूर्नामेंट की सबसे बेस्ट टीमों में से एक है, जो अभी तक इस सीजन 5 मुकाबले जीत चुकी है।

बता दें कि केएल राहुल के नहीं होने से लखनऊ के मुकाबले चेन्नई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। लखनऊ की टीम मैनेजमेंट इस मुकाबले में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मैदान पर उतारना चाहेगी। तो आइए इस खबर के जरिए जानते है लखनऊ की प्लेइंग इलेवन के बारे में...

केएल राहुल बाहर, क्विंटन डी कॉक अंदर -

लखनऊ सुपर जायंट्स कप्तान केएल राहुल पैर की चोट की वजह टीम से बाहर हो गए हैं। वह बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद राहुल को चलने में काफी परेशानी महसूस हो रही थी, वहीं वो इस मुकाबले में सबसे आखिरी में बल्लेबाजी के लिए आए थे।

राहुल के टीम से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो डी कॉक, काइल मेयर्स के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं।

आवेश खान होंगे अंदर और नवीन उल हक बाहर -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आवेश खान को टीम में शामिल नहीं किया गया था। आवेश की जगह यश ठाकुर ने पिछले मुकाबले में गेंदबाजी की थी। लेकिन आवेश के प्लेइंग XI में शामिल होने से नवीन उल हक को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

हालांकि, उन्होंने पिछले मुकाबले में गेंदबाजी तो शानदार की थी, मगर विराट कोहली से हुए विवाद के कारण सुर्खियों में रहे थे। जिसके लिए नवीन उल हक पर मैच फीस का 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया था।

लखनऊ की संभावित प्लेइंग XI -

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अमित मिश्रा।

calender
03 May 2023, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो