IPL 2023 RR vs LSG: लखनऊ से मिली हार के बाद संजू सैमसन का बड़ा बयान, एक खिलाड़ी नहीं पूरी टीम को ठहराया हार का जिम्मेदार

IPL 2023 के रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जांयंट्स के हाथों 10 रनों से हार का का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से नाखुश नजर आए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में चार साल बाद उतरी राजस्थान रॉयल्स घरेलू दर्शकों के चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं बिखेर सकी। अंतिम ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से करारी मात दी। आवेश खान ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए और बेहतरीन अंदाज में 19 रनों का बचाव किया।

टीम के प्रदर्शन से निराश दिखे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान -

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन जीती हुई बाजी हारने के बाद टीम के प्रदर्शन से बेहद नाखुश नजर आए। संजू ने कहा कि, "हार के बाद फीलिंग बिल्कुल भी अच्छी नहीं आ रही है, मगर कोई बात नहीं। हम जयपुर में अपना पहला मुकाबला जीतना चाहते थे। हम यकीनन इस मुकाबले से सीख लेंगे और आगे बढ़ेंगे। जिस तरह का बल्लेबाजी क्रम हमारे पास है उसके हिसाब से यह लक्ष्य चेज होना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की और परिस्थितियों का शानदार तरीके से फायदा उठाया।"

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा -

बता दें कि कप्तान संजू सैमसन ने आगे कहा कि, "निजी तौर पर मैं ठीक इसी तरह की पिच की आशा कर रहा था, थोड़ी धीमी और कम उछाल वाली और ठीक वैसा ही हुआ भी। आपको बेहतर खेल खेलना होता है, जो हमने मात्र 9 ओवर तक खेला। वहीं यशसवी के आउट होकर पवेलियन लौटने के बाद हमें एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। जब भी हमने उन पर प्रहार करने का प्रयास किया, तो उन लोगों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि हमने कम अंतराल में ज्यादा विकेट गंवाए।"

बता दें कि राजस्थान के कप्तान ने माना कि इस विकेट पर अंतिम के पांच ओवरों में 50 रन बनाना कठिन काम था। सैमसन ने कहा कि, "जिस प्रकार उनके गेंदबाज, गेंदबाजी कर रहे थे उसको देखते हुए पांच ओवर में 50 रन बनाना इस प्रकार की विकेट पर काफी कठिन काम था। आप मुकाबला चाहे जीते या फिर हार जाए, आपको सीख लेनी चाहिए और इस खेल की यही खास बात है।"

calender
20 April 2023, 02:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो