IPL 2023 SRH vs PBKS: पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी आरेंज आर्मी, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर पंजाब किंग्स के साथ होगी। सनराइजर्स हैदराबाद को अपने घरेलू मैदान पर पहली जीत की तलाश होगी तो पंजाब किंग्स अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) में खेले गए अब तक अपने दो मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों करारी शिकस्त झेल चुकी ऑरेंज आर्मी IPL के अपने तीसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी।

हैदराबाद की निगाहें रहेंगी पहली जीत पर -

एडेन मार्करम के नेतृत्व में अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इस सीजन (IPL 2023) की पहली जीत की तलाश होगी। वहीं, लगातार दो मुकाबलों में दो जीत हासिल कर चुकी पंजाब किंग्स अपने विजय अभियान को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी जारी रखना चाहेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब तक इस सीजन में कुछ भी सही नहीं हुआ है। टीम का बल्लेबाजी क्रम बुरी तरह से फ्लॉप रहा है, तो वहीं गेंदबाजी में भी वो दमखम नजर नहीं आया है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कप्तान एडेन मार्करम अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। वहीं, मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक्स भी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

पंजाब किंग्स का रहा है बोलबाला -

दूसरी तरफ, पंजाब किंग्स की पहले दो मुकाबलों में पूरा बोलबाला रहा है। कप्तान शिखर धवन ने अपने बल्ले से खूब प्रहार किया है, तो पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से खूब वाहवाही लूटी थी। वहीं जितेश शर्मा और भानुका राजपक्षे भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

हालांकि, पंजाब किंग्स की गेंदबाजी उतनी असरदार नजर नहीं आई है। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने जरूर शुरुआत में विकेट दिलाए हैं, लेकिन रनों पर लगाम लगाने में सैम करन नाकाम रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाथन एलिस का गेंद से प्रदर्शन कमाल का रहा था और एलिस ने चार विकेट झटके थे।

सनराइजर्स और पंजाब की संभावित प्लेइंग XI -

पंजाब किंग्स -

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सिकंदर रजा, सैम करन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद -

मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडम मार्करम, हैरी ब्रूक्स, वॉशिगंटन सुंदर, अब्दुल समद, आदिल राशिद, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

calender
09 April 2023, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो