IPL 2023 RR vs DC: यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की तूफानी पारी में लगाया फुल स्टॉप, टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने गेंद से किया कमाल

राजस्थान रॉयल्स टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बाद जोस बटलर ने भी कमाल का अर्धशतक लगाया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 11वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। राजस्थान रॉयल ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 199 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने शानदार अर्धशतक लगाया। बटलर ने 32 गेंदों पर अपनी पचासा पूरा किया। ये बटलर का इस सीजन का दूसरा अर्धशतक है, लेकिन इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को मुकेश कुमार ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल को आउट कर मुकेश कुमार ने अपने IPL करियर का पहला विकेट चटकाया।

मुकेश कुमार ने बटलर और जयसवाल को दिखाया पवेलियन का रास्ता -

बता दें कि टॉस हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। यशस्वी ने पहले ही ओवर के अपनी दमदार बल्लेबाजी से अपने इरादे एकदम स्पष्ट कर दिए थे कि वो आज विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले है।

यशस्वी ने 25 गेंदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार अर्धशतक लगाया, लेकिन मुकेश कुमार ने यशस्वी को 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट कर पवेलियन भेजा। मुकेश कुमार ने ये विकेट लेकर अपने IPL करियर का पहला विकेट प्राप्त किया।

इस दौरान मुकेश की गेंद मिडिल स्टंप पर आई, बैक ऑफ लेंथ बॉल को हवा में मारने के चक्कर में यशस्वी जायसवाल से मिस हिट हुई और मुकेश कुमार ने इस कैच को लपक लिया। यशस्वी ने 193 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और 1 छक्के लगाकर टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया। टीम की पारी को संभालते हुए इसके बाद जोस बटलर ने कमाल का प्रदर्शन किया।

पिछले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उंगली पर लगी चोट से उभने के बाद बटलर ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया। जोस बटलर ने 32 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जोस बटलर, मुकेश कुमार के जाल में फंसे गए और इस गेंद पर मुकेश कुमार ने खुद बटलर का कैच लपक लिया।

इस बीच जोस बटलर ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रनों की शानदार पारी खेली। खास बात ये रही कि मुकेश कुमार ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को एक ही तरह से आउट किया। मुकेश कुमार ने अपनी गेंद पर ही दोनों खिलाड़ियों का कैच खुद लपका।

calender
08 April 2023, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो