IPL 2023: विराट कोहली ने सरेआम सौरव गांगुली को किया दरकिनार, 'किंग' ने नहीं मिलाया 'दादा' से हाथ

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मुकाबला खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी और टीम मैनेजमेंट एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तो उस समय कुछ ऐसा हुआ जिसे लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मुकाबला हुई। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से मात दी। इस सीजन (IPL 2023) में दिल्ली की यह लगातार पांचवी हार है।

मैच में किंग कोहली का दिखा जलवा -

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम मात्र 151 रन पर सिमट गई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने 34 गेंदों पर धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विराट कोहली ने न सिर्फ बल्ले से कमाल किया बल्कि फील्डिंग के दौरान किंग कोहली ने तीन बेहतरीन कैच भी पकड़े। विराट कोहली फील्डिंग के दौरान पूरे जोश दिख रहे थे।

विराट कोहली ने सौरव गांगुली को किया इग्नोर -

मुकाबला खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी और टीम मैनेजमेंट एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे, तो उस समय कुछ ऐसा हुआ जिसे लेकर जमकर चर्चा हो रही है। बता दें कि मुकाबला खत्म होने के बाद विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट (क्रिकेट के निदेशक) सौरव गांगुली से हैंडशेक नहीं किया।

सिर्फ इतना ही नहीं किंग कोहली ने सौरव गांगुली को पूरी तरह से इग्नोर भी कर दिया। दरअसल, फील्डिंग के दौरान विराट कोहली का जोश साफतौर पर दिख रहा था रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी के दौरान विराट ने बाउंड्री लाइन पर अमन खान का कैच लपका। कैच लेने के बाद विराट दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठे प्रमुख कोच सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग की तरफ घूरते हुए नजर आए।

आखिर क्या है कोहली और गांगुली के बीच विवाद -

आपको बता दें कि इस घटना ने विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच एक पुराने विवाद को एक बार फिर उजागर कर दिया है। IPL 2021 के दूसरे फेज में विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद विराट ने वनडे टीम की कप्तानी पद से भी अलविदा कह दिया।

विराट कोहली के अनुसार, यह फैसला BCCI का था। उस समय सौरव गांगुली BCCI अध्यक्ष थे। इस मामले पर सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने विराट कोहली से इस फैसले को लेकर बातचीत की थी और विराट कोहली सोच-विचार करने के बाद निर्णय लेने की सलाह दी थी।

हालांकि, विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात को पूरी तरह से नकारा था। विराट कोहली ने कहा था कि उनसे किसी ने कोई भी बात नहीं की। इसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट से भी कप्तानी को अलविदा कह दिया था।

calender
16 April 2023, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो