IRE W vs WI W: आयरलैंड के खिलाफ हेली मैथ्यूज ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी

IRE W vs WI W: मैथ्यूज ने इस मुकाबले में हैट्रिक लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेने वाली हेली मैथ्यूज वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी बन गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IRE W vs WI W: वनडे सीरीज के बाद आयरलैंड टीम को टी-20 सीरीज में भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल वेस्टइंडीज टीम ने आयरलैंड टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है. टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया.

मैथ्यूज ने इस मुकाबले में हैट्रिक लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेने वाली हेली मैथ्यूज वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी बन गई है.

ये कारनामा करने वाली बनी वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी -

बता दें कि वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला ग्रॉस आइलेट में शनिवार 8 जुलाई को खेला गया. इस मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. आयरलैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 116 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

टीम की ओर से एमी हंटर ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 रन तो ऑर्ला प्रंडरगस्ट ने 49 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 40 रन की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकडा तक पार नहीं कर सका.

इसके जवाब में 117 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज महिला टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 18.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल किया. टीम की तरफ से हेली मैथ्यूज ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 48 रन की पारी खेली. मैथ्यूज के अलावा आलिया ऑलेन ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से नाबाद 49 रन बनाए.

इस मुकाबले में आयरलैंड की पारी के दौरान हेली मैथ्यूज ने 4 ओवर में 14 रन खर्च करते हुए कुल 4 विकेट अपने नाम किए. हैट्रिक लेते ही वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेने वाली वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी बनी. मैथ्यूज से पहले अनीसा मोहम्मद और स्टीफैनी टेलर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए ये कमाल किया है.

calender
09 July 2023, 01:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो