IPL 2024 को लेकर उठ रही अटकलों पर जय शाह ने लगाया विराम, भारत में ही खेला जाएगा पूरा टूर्नामेंट

IPL 2024: अटकलों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने स्पष्ट रूप में कहा कि IPL 2024 सीजन के सभी मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे, और इसे किसी अन्य देश में ले जाने की बोर्ड का कोई प्लान नहीं है.

JBT Desk
JBT Desk

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) का 17वें सीजन की शुरुआत इस साल 22 मार्च से हो रही है. इससे पहले टूर्नामेंट को लेकर कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल के इस सीजन के मुकाबले पूरी तरह से भारत में ही खेले जाएंगे या नहीं. इन उठती अटकलों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने विराम लगा दिया है. उन्होंने स्पष्ट रूप में कहा कि IPL 2024 सीजन के सभी मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे, और इसे किसी अन्य देश में ले जाने की बोर्ड का कोई प्लान नहीं है. शाह का यह बयान लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किए जाने के बाद आया है. 

बीसीसीआई ने पिछले महीने ही आईपीएल के सीजन 2024 का शेड्यूल जारी किया था लेकिन इसमें सिर्फ 17 दिनों का शेड्यूल ही था, जिसमें 21 मैचों की ही जानकारी दी गई थी. आईपीएल का आगाज इस साल चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ होना है. वहीं पहले फेज का अंतिम मैच 7 अप्रैल को खेला जाएगा. बता दें, कि  बीसीसीआई ने उस समय कहा था कि लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद  सरकारी एजेंसियों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

जय शाह ने अटकलों पर लगाया विराम 

इसके बाद से ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि  लोकसभा चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था की चुनौती को देखते हुए बोर्ड टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से का आयोजन अन्य किसी देश में कर सकता है. शनिवार 16 मार्च को चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों के ऐलान से पहले एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि बचा हुआ हिस्सा यूएई में आयोजित किया जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआई बोर्ड अमीरात क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है. लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव शाह ने ही इन रिपोर्ट को खारिज करते हुए उठ रहीं अटकलों पर विराम लगा दिया है. 

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में जय शाह के बयान का दिया हवाला 

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया कि टूर्नामेंट का पूरी तरह से आयोजन भारत में ही किया जाएगा. इस दौरान क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में जय शाह के बयान का हवाला दिया है. यानी अब पूरी तरह से साफ है कि 7 अप्रैल के बाद भी टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होगा. टूर्नामेंट मई महीने के अंत तक चलेगा, जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा.

calender
16 March 2024, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो